Modi in Papua New Guinea: पीएम मोदी के लिए इस देश ने तोड़ी अपनी वर्षों पुरानी परंपरा, प्रधानमंत्री जेम्स ने मोदी के पैर छूकर किया स्वागत

Samachar Jagat | Monday, 22 May 2023 08:17:44 AM
Modi in Papua New Guinea: For PM Modi, this country broke its years old tradition, Prime Minister James welcomed Modi by touching his feet

इंटरनेट डेस्क। जापान में आयोजित हुए जी-7 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी पहुंचे। यहां उनका जोरदार स्वागत हुआ जिसे हर कोई देखता रहा गया। पापुआ न्यू गिनी के एयरपोर्ट पर मेजबान देश के प्रधानमंत्री जेम्स मारापे ने मोदी के पैर छूकर उनका स्वागत किया। 

जानकारी के लिए आपको बता दें की पीएम मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जो कि पापुआ न्यू गिनी के दौरे पर पहुंचे हैं। पीएम मोदी का यह स्वागत इसलिए भी खास है क्योंकि उस देश में नियम है कि वहां पर सूर्यास्त के बाद आने वाले किसी भी नेता का औपचारिक स्वागत नहीं किया जाता।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो मोदी के स्वागत के लिए देश ने अपनी पुरानी परंपराओ को तोड़ दिया और मोदी के पहुंचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। पीएम मोदी वो पहले शख्स हैं जिनके लिए इस देश ने अपनी पुरानी परंपरा को तोड़ा है। पापुआ न्यू गिनी में बसे भारतीय लोगों ने भी पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम ने यहां पहुंचकर कई लोगों से मुलाकात की।

pc- hindustan



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.