Parliament session: नई संसद का होगा गणेश चतुर्थी पर श्री गणेश! विशेष सत्र की की कार्रवाई होगी नए भवन में

Samachar Jagat | Thursday, 07 Sep 2023 08:48:02 AM
Parliament session: Shri Ganesh will be on Ganesh Chaturthi for the new parliament! The proceedings of the special session will be held in the new building.

इंटरनेट डेस्क। संसद का विशेष सत्र सरकार ने 18 जुलाई से बुलाया है। ये सत्र पांच दिनों का होगा और इस सत्र में कई बिल सरकार की और से लाए जा सकते है। वहीं मीडिया रिपोटर्स की माने तो संसद नए भवन में भी शिफ्ट हो सकती हैं, यानी के सदन की  शुरुआत 18 सितंबर को संसद के पुराने भवन से होगी। लेकिन गणेश चतुर्थी के दिन यानी कि 19 सितंबर को नए संसद भवन में इसे शिफ्ट कर दिया जाएगा।

खबरों की माने तो यह सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान यह शुभ काम हो सकता है। वहीं विशेष सत्र को लेकर सरकार की और से अभी तक कोई एजेंडा सामने नहीं आया है। जिसको लेकर सियासी गहमागहमी जारी है। सोनिया गांधी ने पीएम को इस मामले में पत्र लिखा है। 

आपको बता दें कि विपक्ष के इंडिया गठबंधन ने मंगलवार को केंद्र सरकार से संसद के विशेष सत्र का एजेंडा सार्वजनिक करने की मांग की थी। गठबंधन का कहना है कि वह एक सकारात्मक सत्र चाहता है। विपक्ष ने उम्मीद जताई है कि विशेष सत्र में सरकार महंगाई और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर चर्चा करेगी।

pc- aaj taK
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.