Lok Sabha Elections: पीएम मोदी का राजस्थान पर रहा विशेष फोकस, राहुल गांधी ने नहीं दिखाई ज्यादा सक्रियता

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2024 09:01:34 AM
Lok Sabha Elections: PM Modi's special focus was on Rajasthan, Rahul Gandhi did not show much activity

इंटरनेट डेस्क। देश में दो चरणों का लोकसभा चुनाव सम्पन्न हो चुका है। दोनों चरणों में राजस्थान की सभी 25 सीटों पर मतदान हो चुका है। प्रदेश में 19 और 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने इस बार राजस्थान में प्रचार को लेकर विशेष ध्यान दिया है। पीएम मोदी सहित भाजपा के लगभग सभी वरिष्ठ नेताओं ने यहां पर चुनावी सभाएं की हैं। दूसरी ओर कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की ओर से इस बार राजस्थान में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करने में अधिक दिलचस्पी नहीं ली गई। 

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राजस्थान में लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में जमकर प्रचार किया है। भारतीय जनता पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान को गति देते हुए पीएम मोदी ने खुद ही राजस्थान में नौ सभा और रोड शो किए। चुनाव अभियान के बीच ही पीएम मोदी का राजस्थान में विशेष फोकस रहा है। उन्होंने नेताओं से लगातार प्रत्याशियों की स्थिति को लेकर फीडबैक लिया गया था। 

अमित शाह ने की छह सभा और दो रोड शो
राजस्थान में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने छह सभा और दो रोड शो, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तीन जनसभा, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आठ सभा व दो रोड शो राजस्थान में किए थे। 

सोनिया गांधी की भी नहीं रही ज्यादा सक्रियता
वहीं कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने सर्वाधिक चार जनसभाओं को संबोधित की। पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी की राजस्थान में ज्यादा सक्रियता नहीं रही। राहुल गांधी ने एक दिन में दो जनसभा ही यहां पर की है। वहीं सोनिया के केवल एक दिन का दौरा किया। 

PC: amarujala

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.