MP : वन विभाग की टीम पर दो माह में 8 बार बालू माफियाओं का हमला

Samachar Jagat | Thursday, 10 Jun 2021 12:56:29 PM
MP: Forest department team attacked by sand mafia's 8 times in two months

भोपाल: मध्य प्रदेश में वन विभाग की टीम ने बालू और पत्थर मारियाज नाउ के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है, वन विभाग की कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप मच गया है. इसी कार्रवाई के चलते वन विभाग की महिला अधिकारी श्रद्धा पर महज दो दिन में दो बार जानलेवा हमला हो चुका है. दरअसल, एसडीओ श्रद्धा गत बुधवार देर रात अपनी टीम के साथ अवैध रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पकड़ रही थी.

इसी दौरान बालू माफियाओं ने टीम पर हमला कर दिया. इसी दौरान बड़ी संख्या में माफियाओं ने वन विभाग की गाड़ी को घेर लिया और वाहन पर लाठियां और पथराव करने लगे. घटना के वक्त वन विभाग की टीम देवगढ़ थाने से महज एक किलोमीटर दूर थी. इस पूरे हमले में सैफ कर्मचारी मुकेश सान के घायल होने की खबर है। साथ ही वन विभाग की टीम ने स्थानीय पुलिस पर कई बार थाने बुलाने का आरोप लगाया लेकिन किसी ने नहीं उठाया. दरअसल वन विभाग की एसडीओ श्रद्धा का आरोप है कि उन्होंने बार-बार देवगढ़ थाने के टीआई व थाने को फोन किया लेकिन कोई मदद के लिए नहीं आया.


 
पुलिस मामले को टालती रही। इतना ही नहीं, श्रद्धा ने पुलिस पर आरोप लगाया है कि ''पुलिस और बालू माफिया साथ हैं. गांव वाले खुलेआम कहते हैं कि हम पुलिस को एंट्री (रिश्वत) देते हैं, इसलिए वे हमें कुछ नहीं कहते. हम पर हमला किया गया. लाठी, पत्थर और बंदूकों से लैस सैकड़ों लोग। हमारे एक जवान ने भी हमले में अपना हाथ खो दिया।" आपको बता दें कि वन विभाग की टीम पर दो महीने में 8 बार हमला हो चुका है, और 2 दिन के भीतर 2 हमले हो चुके हैं.



 
loading...



Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.