Panchayat Election : मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की घोषणा, तीन चरणों में होंगे

Samachar Jagat | Friday, 27 May 2022 02:03:36 PM
Panchayat Election : Three-tier Panchayat elections announced in Madhya Pradesh, will be held in three phases

भोपाल : मध्यप्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों की घोषणा आज कर दी गयी और इसकी प्रक्रिया 30 मई को अधिसूचना जारी होने के साथ प्रारंभ हो जाएगी। तीन चरणों मेें चुनाव जून और जुलाई माह में संपन्न कराए जाएंगे। राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त बसंत प्रताप सिह ने आज यहां पत्रकारों से चर्चा के दौरान चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की और कहा कि इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता प्रभावशील हो गयी है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही नगरीय निकाय चुनाव कार्यक्रम भी घोषित किया जाएगा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव गैरदलीय आधार पर कराए जाएंगे।

श्री सिह ने कहा कि पंचायत चुनावों के लिए अधिसूचना सभी कलेक्टर 30 मई को जारी करेंगे आौर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य शुरू हो जाएगा। पहले चरण का मतदान 25 जून को, दूसरे चरण में 01 जुलाई को और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान 08 जुलाई को होगा। इसके बाद 15 जुलाई तक नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। ये चुनाव मतपत्र के जरिए कराए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले चरण में 115 जनपद पंचायत और 8000 से अधिक ग्राम पंचायतों, दूसरे चरण में 106 जनपद पंचायतों और 7600 से अधिक ग्राम पंचायत और तीसरे व अंतिम चरण में 92 जनपद पंचायतों और 6600 से अधिक ग्राम पंचायतों के लिए चुनाव होंगे। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.