Prime Minister: प्रकाश सिह बादल के अंतिम दर्शन के लिए बुधवार दोपहर चंडीगढ़ जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी।

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2023 10:43:52 AM
Prime Minister Modi will go to Chandigarh on Wednesday afternoon for the last darshan of Prakash Singh Badal.

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए बुधवार को चंडीगढ़ जाएंगे। बादल का मंगलवार को मोहाली के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया था।

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के वरिष्ठ नेता को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद एक हफ्ते पहले मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने मंगलवार रात करीब आठ बजे अंतिम सांस ली। वह 95 साल के थे। सूत्रों ने बताया कि प्रकाश सिह बादल को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री मोदी दोपहर 12 बजे चंडीगढ़ पहुंचेंगे।

मोदी ने मंगलवार को बादल के निधन को ''व्यक्तिगत क्षति’’ बताते हुए कहा था कि वह (बादल) भारतीय राजनीति की एक महान शख्सियत थे, जिन्होंने देश के विकास में अहम योगदान दिया। मोदी ने ट्वीट किया, ''प्रकाश सिह बादल के निधन से अत्यंत दुखी हूं। वह भारतीय राजनीति के एक विशाल व्यक्तित्व और एक उल्लेखनीय राजनेता थे।

उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास में अहम योगदान दिया। उन्होंने पंजाब की प्रगति के लिए अथक प्रयास किए और महत्वपूर्ण समय के दौरान राज्य को नेतृत्व प्रदान किया।’’ प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ''मुझे उनके साथ हुई कई बातचीत याद है, जिसमें उनका विवेक हमेशा स्पष्ट रूप से झलकता था। उनके परिवार और अनगिनत समर्थकों के प्रति संवेदना।’’ 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.