Rahul Gandhi: 137 दिन बाद राहुल गांधी फिर से बने सांसद, सदन में पहुंचने के 5 मिनट बाद ही हो गया ये काम

Samachar Jagat | Monday, 07 Aug 2023 12:40:52 PM
Rahul Gandhi: After 137 days, Rahul Gandhi became MP again, this work was done only after 5 minutes of reaching the house.

इंटरेनट डेस्क। मोदी सरनेम मानहानी मामले में गुजरात कोर्ट की और से मिली दो साल की सजा के बाद संसद की सदस्यता खो चुके राहुल गांधी की आज एक बार फिर से 137 दिन बाद संसद में एंट्री हुई है। बता दें की लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला ने आज सुबह ही राहुल की संसद सदस्यता बहाल की थी। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो संसद भवन पहुंचते ही राहुल ने सबसे पहले महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाए और उसके बाद वो सीधे सदन के अंदर गए और लोकसभा में अपनी कुर्सी पर बैठ गए। लेकिन पांच मिनट बाद ही सदन की कार्यवाही 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

खबरों की माने तो उनकी सदस्यता बहाल होने के बाद जब राहुल संसद भवन के गेट पर पहुंचे। मो विपक्षी गठबंधन इंडिया के सांसद स्वागत के लिए खड़े थे। सांसदों ने राहुल तुम आगे बढ़ा, हम तुम्हारे साथ हैं, वाले नारे लगाए। बता दें की मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल को 23 मार्च को निचली अदालत ने 2 साल की सजा सुनाई थी। इसके 24 घंटे में ही 24 मार्च को सांसदी चली गई थी। इसके बाद गुजरात हाईकोर्ट ने भी सजा बरकरार रखी। इसके बाद राहुल ने इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी। जहां 134 दिन बाद 4 अगस्त को कोर्ट ने इस केस में राहुल की सजा पर रोक लगा दी।

pc- newswing.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.