Rahul Gandhi: विनेश फोगाट के पुरस्कार लौटाने पर राहुल का पीएम पर निशाना, बोल दी बहुत बड़ी बात

Samachar Jagat | Monday, 01 Jan 2024 08:38:22 AM
Rahul Gandhi: Rahul targets PM on returning Vinesh Phogat's award, said a big thing

इंटरनेट डेस्क। कुश्ती संघ के चुनावों के बाद मामला राजनीतिक रूप भी ले चुका है, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने महिला पहलवान विनेश फोगाट की तरफ से अपना खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार राष्ट्रीय राजधानी के कर्तव्य पथ पर छोड़े जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा।

इस मौके पर राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के अभिभावक होते हैं और उनकी तरफ से ऐसी निष्ठुरता देखकर दुख होता है। बता दें की राहुल गांधी का यह बयान तब आया है जब विश्व चैम्पियनशिप में कई बार की पदक विजेता विनेश फोगाट ने अपने खेल रत्न और अर्जुन पुरस्कार लौटा दिए। बता दें की फोगाट को दिल्ली पुलिस द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय जाने से रोक दिया गया और उसके बाद उन्होंने दोनों पुरस्कार कर्तव्य पथ के बीच छोड़ दिए।

बता दें की विनेश ने साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया के साथ मिलकर भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह के चुनाव का विरोध किया था। इन तीनों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। इसके बाद कर्तव्य पथ पर फोगाट का एक वीडियो साझा करते हुए राहुल ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा हर बेटी के लिए आत्मसम्मान पहले है, अन्य कोई भी पदक या सम्मान उसके बाद। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आज, क्या एक घोषित बाहुबली से मिलने वाले राजनीतिक फायदे की कीमत इन बहादुर बेटियों के आंसुओं से अधिक हो गई है? प्रधानमंत्री राष्ट्र के अभिभावक होते हैं, उनकी ऐसी निष्ठुरता देख पीड़ा होती है।

pc- hindustan

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.