Rahul ‘फर्जी’ गांधी हैं, देश को बदनाम करने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल कर रहे हैं - Pralhad Joshi

Samachar Jagat | Wednesday, 31 May 2023 02:09:29 PM
Rahul is 'fake' Gandhi, using foreign soil to defame the country - Pralhad Joshi

नयी दिल्ली। केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर अमेरिका में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधने वाली टिप्पणी को लेकर पलटवार किया।

जोशी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को ‘फर्जी गांधी’ करार दिया और कहा कि वह ‘कुछ नहीं जानते’ लेकिन हर विषय के विशेषज्ञ बन गए हैं।अमेरिका के सांता क्लारा में एक कार्यक्रम में गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें एक ऐसा व्यक्ति बताया जिसे यह लगता है कि वह भगवान से ज्यादा जानते हैं और अगर उन्हें भगवान के साथ बैठा दिया जाए तो वह ईश्वर को ही समझाना शुरू कर देंगे कि ब्रह्मांड कैसे काम करता है।

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘यही बीमारी है। हमारे पास भारत में लोगों का एक समूह है, जो पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि वे सब कुछ जानते हैं। वास्तव में, वे सोचते हैं कि वे भगवान से भी बेहतर जानते हैं। वे भगवान के साथ बैठकर वार्तालाप कर सकते हैं और उन्हें समझा सकते हैं कि क्या हो रहा है। निश्चित तौर पर हमारे प्रधानमंत्री भी ऐसी ही बानगी पेश कर रहे हैं।’’

गांधी पर पलटवार करते हुए जोशी ने दावा किया कि कांग्रेस नेता का इतिहास का ज्ञान उनके परिवार से आगे नहीं बढ़ सका है।उन्होंने कहा, ‘‘यह हास्यास्पद है कि जो कुछ भी नहीं जानता है वह अचानक हर चीज का विशेषज्ञ बन जाता है। एक व्यक्ति जिसका इतिहास ज्ञान अपने परिवार से परे नहीं जाता, वह इतिहास के बारे में बात कर रहा है।’’जोशी ने कहा, ‘‘आलू से सोना पैदा करने का दावा करने वाला एक व्यक्ति विज्ञान के बारे में व्याख्यान दे रहा है और एक व्यक्ति जिसने कभी पारिवारिक मामलों से आगे कदम नहीं बढ़ाया, अब भारत का नेतृत्व करना चाहता है।’’

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा, ‘‘नहीं मिस्टर फर्जी गांधी! भारत का मूल इसकी संस्कृति है। भारतीयों को अपने इतिहास पर बहुत गर्व है और वे अपने भूगोल की बहुत अच्छी तरह से रक्षा कर सकते हैं। आपकी तरह नहीं जो देश को बदनाम करने के लिए विदेशी धरती का इस्तेमाल करते हैं।’’राहुल इंडियन ओवरसीज कांग्रेस की अमेरिकी शाखा द्वारा आयोजित ‘मोहब्बत की दुकान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

Pc:News18 Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.