Rajasthan: वसुंधरा राजे ही नहीं शिवराज सिंह और रमन सिंह का भी उत्तराधिकारी ढूंढ़ रही भाजपा, चौंकाने वाले नाम आ सकते है सामने

Samachar Jagat | Friday, 29 Sep 2023 09:14:41 AM
Rajasthan: BJP is looking for the successor of not only Vasundhara Raje but also Shivraj Singh and Raman Singh, shocking names may emerge.

इंटरनेट डेस्क। इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव है और इन राज्यों में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना शामिल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा ध्यान भाजपा का राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में है। यहां पार्टी अपने पुराने चेहरे यानी के राजस्थान से वसुंधरा राजे, एमपी से शिवराज सिंह और छत्तीसगढ़ से रमन सिंह को सीएम फेस डिक्लियर नहीं कर रही है। 

इसके पीछे का कारण भी राजनीतिक विशेषलों को समझ नहीं आ रहा है और जो समझ आ रहा है वो इतना सा है पार्टी इन तीनों उम्मीदवारों का विकल्प तलाश रही है जो युवा हो और नई सोच वाले हो। वसुंधरा राजे दो बार राजस्थान की सीएम रही हैं, रमन सिंह तीन बार छत्तीसगढ़ के सीएम रहे हैं, शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश के मौजूदा सीएम हैं और इससे पहले भी वह तीन बार सीएम की कुर्सी पर बैठ चुके हैं, ऐसे में पार्टी इनके चेहरे पर चुनाव नहीं लड़ रही है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो बीजेपी इन तीनों ही राज्यों में शिवराज, वसुंधरा और रमन सिंह के उत्तराधिकारियों की तलाश कर रही है। वहीं मध्य प्रदेश,राजस्थान और छत्तीसगढ़ की बात करें तो यहां शिवराज सिंह चौहान, वसुंधरा राजे और रमन सिंह को सीएम चेहरा प्रोजेक्ट नहीं किया गया है और आगे भी इसकी संभावना नहीं है। 

pc- india.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.