Rajasthan: मुख्‍यमंत्री गहलोत ने राजस्थान में महंगाई राहत शिविरों की शुरुआत की।

Samachar Jagat | Monday, 24 Apr 2023 11:43:21 AM
Rajasthan: Chief Minister Gehlot started inflation relief camps in Rajasthan

जयपुर। राजस्‍थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोमवार को यहां अपनी सरकार की महत्वाकांक्षी पहल 'महंगाई राहत शिविर’ की शुरुआत की। राज्‍य सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का फायदा लाभान्वितों तक म‍िले इसके लिए राज्‍य भर में यह शिव‍िर लगाए जा रहे हैं।

मुख्‍यमंत्री गहलोत ने यहां जयपुर की ग्राम पंचायत महापुरा में लगे महंगाई राहत शिविर का उद्घाटन किया। गहलोत इस दौरान लाभान्वितों एवं मौजूद अधिकारियों, कर्मचारियों से भी मिले। इस अवसर पर मुख्‍य सचिव उषा शर्मा व क ांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष गोविद सिह डोटासरा भी उनके साथ थे।

उल्‍लेखनीय है कि गहलोत ने रविवार को महंगाई राहत शिव‍िर के पंजीकरण पोर्टल एवं वेबसाइट का लोकार्पण किया था। उन्होंने कहा था कि महंगाई के इस दौर में राज्यवासियों को अधिकतम राहत देने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है और इन शिविरों के माध्यम से अधिकाधिक लोगों को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ा जाएगा।

अधिकारियों के अनुसार, इन शिवरि से सभी जरूरतमंद परिवारों को राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर महंगाई से राहत दिलाई जाएगी। इसके लिए 24 अप्रैल से 30 जून तक राज्‍य भर में महंगाई राहत शिविर आयोजित किए जाएंगे। श‍िव‍िर में 10 जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आमजन को मिलेगा। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.