Rajasthan: सीएम गहलोत निकल रहे मिशन 2030 को लेकर यात्रा पर, 9 दिनों तक प्रदेश का करेंगे दौरा, 10 से ज्यादा मंदिरों में करेंगे दर्शन

Samachar Jagat | Monday, 25 Sep 2023 01:07:19 PM
Rajasthan: CM Gehlot is leaving on a trip for Mission 2030, will tour the state for 9 days, will visit more than 10 temples.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में दो महीने के अंदर विधानसभा चुनाव है और इन चुनावों से पहले भाजपा की परिवर्तन संकल्प यात्रा का आज समापन होने जा रहा है। वहीं सीएम अशोक गहलोत इसी का यात्रा का तोड़ ढूंढ़कर लाए है और वो विधानसभा चुनावों के साथ साथ प्रदेश को विकसित राज्य बनाने के लिए शुरू किए गए मिशन 2030 अभियान को लेकर यात्रा की शुरूआत करने जा रहे है। 

बता दें की इस अभियान को घर-घर पहुंचाने के लिए सीएम अशोक गहलोत मिशन 2030 यात्रा पर निकल रहे हैं। 27 सितंबर से शुरू होने वाली इस यात्रा का आगाज जयपुर से होगा। बता दंे की यात्रा के आगाज से पहले सीएम गहलोत बिड़ला सभागार में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम में लोगों से संवाद करेंगे और उसके बाद यात्रा पर निकल जाएंगे।

मिशन 2030 यात्रा 9 दिन तक निकलेगी, जिसमें मुख्यमंत्री गहलोत 3160 किलोमीटर की यात्रा करेंगे। यात्रा के दौरान मंत्री-विधायकों के साथ-साथ स्थानीय निकायों के जनप्रतिनिधि भी उनके साथ चलेंगे। यह यात्रा जयपुर, सीकर, चूरू, नागौर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, बीकानेर, जैसलमेर, बाड़मेर, जोधपुर, पाली, सिरोही, जालौर, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा और चित्तौड़गढ़ से होकर निकलेगी। यात्रा का समापन जैसलमेर में होगा।

बता दें की यात्रा का पहला चरण 27 सितंबर से 30 सितंबर तक होगा और दूसरा चरण 3 अक्टूबर 7 अक्टूबर तक होगा। मिशन 2030 यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री गहलोत 10 प्रमुख मंदिरों के भी दर्शन करेंगे। इनमें सीकर के खाटूश्याम जी, चूरू के सालासर धाम, बीकानेर की करणी माता और बांसवाड़ा के बेणेश्वर धाम प्रमुख है।

pc- politalks.news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.