Rajasthan: नए मुख्यमंत्री भजनलाल के लिए चुनौतियों से भरी होगी सीएम की कुर्सी, कर्ज में डूबा मिलेगा प्रदेश

Samachar Jagat | Thursday, 14 Dec 2023 12:32:03 PM
Rajasthan: CM's chair will be full of challenges for the new Chief Minister Bhajan Lal, the state will be found drowned in debt

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भाजपा का राज आ गया है, कार्यकर्ता खासे खुश भी नजर आ रहे और उसके साथ ही शुक्रवार को नए सीएम भजनलाल शर्मा शपथ भी ग्रहण कर लेंगे। लेकिन उनके सामने इस सरकार को चलाना एक बड़ी चुनौती होगी और उसके कई कारण होंगे। बता दें की भजनलाल शर्मा के लिए नए सीएम की राह कांटो से भरी होगी। 

बता दें की मुख्यमंत्री का पदभार ग्रहण करने के बाद राजस्थान का कर्ज उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो आरबीआई की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान पर 5.59 लाख करोड़ का कर्जा है। गहलोत सरकार ने जनता को खुश करने के लिए ताबड़तोड़ योजनाएं शुरू कीं थी और उसके लिए ही सरकार ने कर्जा लिया था।

जानकारी के अनुसार राजस्थान पर साल 2019 में 3.39 लाख करोड़ का कर्ज था। इस कर्ज को कम करने में 2026 से 27 तक का समय लगता, लेकिन गहलोत सरकार ने और कर्ज ले लिया। आरबीआई की 2022-23 की रिपोर्ट के अनुसार राजस्थान राज्य पर 5.59 लाख करोड़ का कर्जा हो गया है। ऐसे में साफ है कि सत्ता में आने के बाद भाजपा सरकार के सामने बड़ी चुनौती होगी। 

pc- zee business



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.