Rajasthan: कांग्रेस ने वैभव को जालोर से तो भाजपा से आए कस्वां को चुरू से दिया टिकट, पायलट के गढ़ टोंक से हरीश चंद मीणा पर लगाया दाव

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Mar 2024 11:55:20 AM
Rajasthan: Congress gave ticket to Vaibhav from Jalore, BJP's Kaswan from Churu, bet on Harish Chand Meena from Pilot's stronghold Tonk.

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए राजस्थान में भाजपा ने अपने 15 उम्मदवारों की घोषणा की हैं तो वहीं कांग्रेस ने भी मंगलवार को 10 उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है। ऐसे में अभी 15 नामों की घोषणा बाकी है। बता दें की पार्टी ने बीकानेर, चूरू, झुंझनू, अलवर, भरतपुर, टोंक, जोधपुर, जालोर, उदयपुर और चित्तौड़गढ़ में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है।

जो दो बड़े नाम हैं उनमें राहुल कस्वां जो बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए थे। इसके अगले ही दिन चूरू लोकसभा से उन्हें उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है। इसके साथ ही पूर्व सीएम अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को कांग्रेस ने इस बार जालोर से उम्मीदवार घोषित किया है।

बता दें की पिछली बार भी उन्हें जोधपुर से टिकट दिया गया था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इस बार उन्होंने अपनी सीट को बदल दिया हैं और वो यहां से अपना भाग्य आजमाने जा रहे है। 

राजस्थान में कांग्रेस के 10 उम्मीदवार
झुंझुनू-  बृजेंद्र ओला
अलवर- ललित यादव
भरतपुर- संजना जाटव
टोंक- हरीश चंद मीणा
बीकानेर -गोविंद राम मेघवाल
चूरू- राहुल कस्वां
जोधपुर- करन सिंह 
जालोर- वैभव गहलोत
उदयपुर- तारा चंद मीणा
चित्तौड़गढ़- उदय लाल अंजना
pc- bhaskar

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.