Rajasthan: गहलोत, पायलट सहित कई नेताओं को लोकसभा चुनाव लड़ाएगी कांग्रेस! यहा से मिल सकता है पूर्व सीएम और डिप्टी सीएम को टिकट

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Dec 2023 08:58:42 AM
Rajasthan: Congress will field many leaders including Gehlot, Pilot in Lok Sabha elections, former CM and Deputy CM can get tickets from here.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भाजपा की सरकार बन चुकी है। सीएम ने शपथ ग्रहण कर ली और और एक से दो दिन में मंत्रिमंडल का विस्तार भी हो जाएगा। इसके बाद सरकार काम काज में जुट जाएगी और फिर लोकसभा चुनावों की तैयारी में। ऐसे में विधानसभा चुनावों में राजस्थान में हार चुकी कांग्रेस अब अपने नेताओं को लोकसभा का चुनाव लड़वा सकती है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करनले लिए ऐसे बड़े चेहरे तलाश रही है जिन्होंने हाल ही में विधानसभा चुनावों में जीत दर्ज की है। ऐसा इसलिए की लोगों को उन पर भरोसा है और वो लोकसभा चुनावों में पार्टी को इसका लाभ मिल सकता है। ऐसे में दो नाम सबसे आगे है उनमें उनमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी, सीपी जोशी जैसे नाम आगे है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो प्रदेश की 25 सीटों में से 15 से 20 लोकसभा सीटों पर ये बड़े चेहरे चुनाव लड़ सकते हैं। अशोक गहलोत को जोधपुर लोकसभा सीट से तो सचिन पायलट को टोंक, हरीश चौधरी को बाड़मेर- जैसलमेर लोकसभा सीट से, डोटासरा को सीकर से चुनाव लड़ाया जा सकता है।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.