Rajasthan Elections 2023: भाजपा की पहली लिस्ट ही बनी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को लिए मुसीबत, राजे के समथर्क हो रहे बागी

Samachar Jagat | Thursday, 12 Oct 2023 12:03:24 PM
Rajasthan Elections 2023: BJP's first list is in trouble for National President JP Nadda, Raje's supporters are becoming rebels.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बीजेपी की पहली लिस्ट जब से जारी हुई है उसकों लेकर बवाल सा मचा है। इसका कारण यह है की कुछ तो वसुंधरा समर्थकों के टिकट कट गए है और कुछ ऐसे टिकट कट गए है जिन्हें ये उम्मीद थी की पार्टी उनको तो टिकट देगी ही सही। ऐसे में अब टिकट बंटवारे के बाद से बगावती तेवर भी शुरू हो चुके है। ये तेवर भाजपा पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के लिए भी परेशानी बन रहे है। 

बता दें की टिकट कटने के बाद वसुंधरा राजे समर्थकों ने भी बगावत कर दी है। 41 में से दो दर्जन सीटों पर बागियों ने ताल ठोक दी है। वहीं बीजेपी ने डैमेज कंट्रोल के तहत केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी की अध्यक्षता में बागियों के मनाने के लिए कमेटी का गठन कर दिया है। लेकिन बागी झुकने के लिए तैयार नहीं है। 

बता दें की इधर जयपुर में नरपत सिंह राजवी और राजपाल सिंह के समर्थक नाराज है तो वहीं वसुंधरा राजे समर्थक भरतपुर जिले की नगर की पूर्व विधायक अनिता सिंह गुर्जर ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इसपी प्रकार बानसूर से पूर्व मंत्री रोहिताश्व शर्मा ने भी बगावत कर दी है। वहीं जयपुर ग्रामीण जिले से वसुंधरा राजे समर्थक जितेंद्र मीणा ने भी निर्दलीय ही चुनाव लड़ने के संकेत दिए है। जबकि बस्सी से ही पूर्व विधायक कन्हैयालाल मीणा समर्थकों से बातचीत करने के बात कह रहे हैं। सांचौर विधानसभा सीट घोषित उम्मीदवार सांसद देव जी पटेल के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन तेज हो रहे रहे है। 

pc- aaj tak
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.