Rajasthan Elections 2023: भाजपा की बनी सरकार तो ना चाहते हुए भी मोदी को करनी पड़ेगी वसुंधरा के नाम की घोषणा, ये कारण आया सामने

Samachar Jagat | Thursday, 30 Nov 2023 11:39:50 AM
Rajasthan Elections 2023: Even if BJP forms government, Modi will have to announce Vasundhara's name even if he does not want to, this reason came to light

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके है और उसके साथ ही अब 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम भी आ जाएंगे। ऐसे में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो सबसे बड़ी बात यह है की सीएम कौन बनेगा। ऐसा इसलिए की अब तक किसी को सीएम फेस बनाया ही नहीं गया है। ऐसे में भाजपा को आगे पीछे सब सोचकर ये नाम घोषित करना पड़ेगा। 

ऐसे में जो सबसे बड़ा नाम है वो वसुंधरा राजे का ही है। अगर परिणाम आने के बाद पार्टी  राजे की अनदेखी करती है तो यह भाजपा को भारी पड़ सकता है। ऐसा इसलिए की पिछले 6 महीने में राजे ने एक बार फिर से सीएम फेस के रूप में मजबूत दावेदारी पेश की है।

सियासी जानाकरों का कहना है कि आऱएसएस ने भी इसी कारण अपनी रणनीति बदल ली है। बताया जा रहा है की भाजपा के 199 में से 65 प्रत्याशी वसुंधरा राजे के कट्टर समर्थक है और ऐसे में बीजेपी आलाकमान के लिए इतनी बड़ी संख्या में विधायकों को अनदेखी करना बड़ी परेशानी का कारण बन सकता है। ऐसे में अब भाजपा सत्ता में आती है तो वसुंधरा राजे का मुख्यमंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है। 

pc- ichowk.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.