Rajasthan: नेता प्रतिपक्ष के चयन और लेकर गहलोत और पायलट आमने सामने, 40 दिन बाद भी नहीं हो सका फैसला

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jan 2024 09:36:28 AM
Rajasthan: Gehlot and Pilot face to face regarding selection of Leader of Opposition, decision could not be taken even after 40 days

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में नई सरकार के विधायकों का विधानसभा में शपथ ग्रहण हो चुका है और अब 19 जनवरी से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। ऐसे में कांग्रेस ने अभी तक प्रतिपक्ष नेता का चयन नहीं किया है। प्रदेश कांग्रेस की और से प्रतिपक्ष नेता के चयन के लिए एक लाइन का प्रस्ताव पास कर आलाकमान को भेजा गया है। 

हालांकि आलाकमान ने 40 दिन बाद भी कांग्रेस को विधानसभा में प्रतिपक्ष का नेता नहीं दिया है। अब  खबरें ये है की पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट किसी एक नाम पर सहमत नहीं हैं और एक बार फिर से दोनों गुट आमने सामने है। 

वैसे बता दें की प्रतिपक्ष के नेता पद के लिए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पंजाब के पूर्व प्रभारी हरीश चौधरी, वरिष्ठ विधायक शांति धारीवाल एवं महेंद्रजीत सिंह मालवीय में से किसी एक नाम पर फैसला होना है। इनमें पायलट चौधरी या डोटासरा को प्रतिपक्ष का नेता बनवाने चाहते हैं। वहीं खबरें है की गहलोत धारीवाल व मालवीय के पक्ष में हैं। 

pc- tv9

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.