Rajasthan: गहलोत, पायलट राजस्थान के बाहर, अब इन तीन में से एक संभालेंगा राजस्थान में कांग्रेस की जिम्मेदारी

Samachar Jagat | Friday, 12 Jan 2024 09:37:36 AM
Rajasthan: Gehlot, Pilot out of Rajasthan, now one of these three will take charge of Congress in Rajasthan

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में भजनलाल सरकार का गठन हो चुका है औैर 19 जनवरी से विधानसभा का सत्र भी शुरू होने जा रहा है। लेकिन अब तक कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष नहीं तय कर पाई है, नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में कई नेताओं के नाम चल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस आलाकमान अब तक अंतिम मुहर नहीं लगा सका है।

वैसे अब कांग्रेस को नेता प्रतिपक्ष के तौर पर एक तेजतर्रार नेता की जरूरत है, जो सदन में भाजपा सरकार को घेर सके। सरकार की कमियों को गिना सके, ऐसे में पार्टी को दो सीनियर नेता तो पहले ही प्रदेश से बाहर हो चुके है जिनमें गहलोत और पायलट शामिल है। हालांकि वो विधानसभा में बैठेंगे लेकिन पार्टी उन्हें शायद ही नेता प्रतिपक्ष बनाए। ऐसा इसलिए की अशोक गहलोत को गठबंधन समिति का जिम्मा दिया गया है, तो वहीं सचिन पायलट को राष्ट्रीय महासचिव बनाकर छत्तीसगढ़ भेज दिया है।

ऐसे में अब दोनों ही प्रमुख नेता सूबे की सियासत में सक्रिय नहीं रह पाएंगे, लिहाजा ऐसे में पार्टी को नए नेता की तलाश है, जो मजबूती से सदन में भाजपा सरकार का मुकाबला कर सके और उनमें तीन नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है और वो है गोविंद सिंह डोटासरा, हरीश चौधरी और महेंद्रजीत मालवीय ये तीनों नेता अब प्रदेश कांग्रेस के लिए विधानसभा में जिम्मेदारी संभाल सकते है। 

pc- amar ujala, aapkiawaz.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.