Rajasthan: लोकसभा चुनावों से पहले राजस्थान भाजपा में बड़े बदलाव की तैयारी, बदले जा सकते हैं पार्टी के.....

Samachar Jagat | Monday, 19 Feb 2024 09:55:53 AM
Rajasthan: Preparations for major changes in Rajasthan BJP before Lok Sabha elections, party members can be changed....

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव नजदीक हैं और मार्च में चुनावों की लिए घोषणा हो सकती हैं। ऐसे में राजस्थान भाजपा के नेता भी पूरी तैयारी में जुटे है। इस बीच बड़ी खबर यह हैं की लोकसभा चुनावों के पहले राजस्थान भाजपा में कोई बड़ा बदलाव हो सकता हैं और वो ये की राजस्थान में विधानसभा चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव में जुटी बीजेपी अब संगठनात्मक बदलाव की तैयारी कर रही है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो तो पार्टी  लोकसभा चुनावों से पहले महामंत्री और उपाध्यक्ष सहित कई पदों पर बीजेपी में बदलाव कर सकती है। वहीं, भाजयुमो की पूरी कार्यकारिणी अभी घोषित नहीं हो पाई है, उसके लिए भी पार्टी में मंथन हो चुका है। सूत्रों की माने तो अब तक कार्यकारिणी के नामों पर मुहर लग चुकी होती है, लेकिन दो दिन तक दिल्ली में हुए राष्ट्रीय अधिवेशन की वजह से अब मंगलवार, बुधवार तक इसकी घोषणा हो सकती है। 

बता दें की बीजेपी में भजन लाल शर्मा और दीया कुमारी समेत पांच लोगों को महामंत्री बनाया गया था। अब सीएम भजनलाल शर्मा और डिप्टी सीएम दीया की जगह एक ओबीसी और एक क्षत्रिय महिला को महामंत्री बनाया जा सकता है। इसके साथ ही उपाध्यक्ष पद पर भी बदलाव हो सकते हैं और कई मंत्री भी बदले जा सकते हैं। मीडिया रिपोटर्स की माने तो बीजेपी प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज का कहना है कि यह निर्णय अध्यक्ष सीपी जोशी को लेना है। 

pc- aapkiawaz.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.