Rajasthan Weather Update: मौसम विभाग ने दी चेतावनी, आज आंधी, तूफान और मेघगर्जन के साथ गिर सकती है बिजली 

Samachar Jagat | Monday, 29 Apr 2024 08:16:09 AM
Rajasthan Weather Update: Meteorological Department warns, today there may be lightning along with storm, storm and thunderstorm

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अब तक कई पश्चिमी विक्षोभ आ चुके हैं। अब एक बार फिर से प्रदेश में एक नए पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिला रहा है।  इसके कारण कई इलाकों में आंधी और बारिश का दौर देखने को मिला है। प्रदेश में फिर से एक पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में एक और कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण आज कई जिलों में मौसम में बदलाव आने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से सोमवार के लिए प्रदेश के लिए कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।  मौसम विभाग के अनुसार, आज बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ जिलों और आसपास के क्षेत्रों में में कहीं-कहीं पर धूल भरी आंधी और मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग ने दी लोगों को ये सलाह
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के बीकानेर, श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में आज आंधी, तूफान और मेगघर्जन के साथ बिजली गिरने की आशंका है। इसी कारण विभाग की ओर से आज बिजली गिरने, बारिश होने और मेघगर्जन के दौरान किसी सुरक्षित जगह पर रहें, पेड़ अथवा खुले स्थान पर खड़े होने से लोगों को बचने की सलाह दी गई है। 

इन संभागों में चल सकती हैं तेज हवाएं
कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण आज और कल जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 25-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज सतही हवा चलने की उम्मीद है। वहीं राजधानी जयपुर में लोगों को भीषण गर्मी का प्रभाव देखने को मिल रहा है। आज भी जयपुर के लोगों को इसी प्रकार के मौसम का सामना करना पड़ सकता है। 

PC: patrika



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.