Rajasthan: सामाजिक सुरक्षा पेंशन को लेकर गहलोत का बड़ा बयान, हमारे कारण हुई है इसमें....

Samachar Jagat | Saturday, 10 Feb 2024 09:29:21 AM
Rajasthan: Gehlot's big statement regarding social security pension, it is because of us...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सरकार बदल गई और सरकार का मुखिया भी। इसके साथ ही   गुरूवार को प्रदेश का बजट भी आ गया। इस बजट में कई बड़ी घोषणाएं भी हुई, इसमें बुजुर्गों, विधवाओं, दिव्यांगों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन को बढ़ाने की घोषणा की गई है। इस घोषणा के साथ ही पूर्व सीएम गहलोत की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई हैं।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो उन्होंने कहा की राजस्थान में कांग्रेस सरकार के 2008 से 2013 के कार्यकाल में हमने बुजुर्गों, विधवाओं, दिव्यांगों के लिए सामाजिक सुरक्षा पेंशन शुरू की थी। 2013 में सरकार बदल गई। 5 साल में महंगाई बढ़ने के बावजूद भाजपा सरकार के 5 वर्षों में जरूरतमंदों की सामाजिक सुरक्षा पेंशन में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई। 

2018 में सरकार में आते ही हमने सामाजिक सुरक्षा पेंशन बढ़ाई। आगे के लिए हमने राजस्थान मिनिमम इनकम गारंटीड एक्ट बनाया जिसमें न्यूनतम रोजगार के साथ सामाजिक सुरक्षा पेंशन में हर वर्ष 15 प्रतिशत स्वत बढ़ोत्तरी की व्यवस्था निश्चित की। दगहलोत ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन कभी भाजपा की प्राथमिकता में नहीं रही है परन्तु राजस्थान मिनिमम इनकम गारंटीड एक्ट के कारण पेश किए गए लेखानुदान में सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 15 प्रतिशत की स्वत बढ़ोत्तरी हो गई है। 

pc- ndtv raj

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.