Rajasthan: क्या राजस्थान की राजनीति में बढ़ गया है दीया कुमारी का कद, क्यों हो रही ऐसी चर्चाएं?

Samachar Jagat | Tuesday, 26 Sep 2023 09:56:08 AM
Rajasthan: Has Diya Kumari's stature increased in Rajasthan politics, why are such discussions happening?

इंटरनेट डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को जयपुर के दौरे पर रहे, यहां उन्होंने एक सभा को संबोधित किया और साथ ही साथ जमकर कांग्रेस पर निशाना भी साधा। सबसे बड़ी बात यह रही की इस सभा में प्रदेश के कई बड़े नेता मौजूद थे, वसुंधरा राजे, राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनियां, गजेंद्र सिंह, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, सांसद दीया कुमारी के साथ अन्य नेता भी मंच पर थे।

लेकिन इस सभा में एक बात जो सबकों देखने को मिली वो ये थी की वसुंधरा राजे को इस सभा में बोलने का मौका नहीं मिला और दीया कुमारी के हाथ ये मौका लगा। ऐसे में अब सियासी गलियारों में चर्चा ये है की कही दीया कुमारी का कद राजे से तो उपर नहीं बढ़ गया है।    

बता दें की मोदी के सभास्थल आने से पहले ही नेता राजेंद्र सिंह राठौड़, सतीश पूनिया, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन मेघवाल, किरोड़ी लाल मीना और दीया कुमारी सहित कई दिग्गज नेताओं के भाषण कराए गए। लेकिन तब वहां पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नहीं थी। जब पीएम मोदी मंच पर पहुंचे तब वसुंधरा राजे दिखाई दी। लेकिन पीएम मोदी के आने के बाद केवल बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी का ही भाषण हुआ और उसके बाद सीधे पीएम मोदी का। ऐसे में वसुंधरा गुट के सभी नेता देखते रह गए।

pc- navbharat



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.