Rajasthan: लोकसभा चुनाव पर नजर रख बीजेपी चल रही हर दांव, पहले मंत्री और अब विभागों के बंटवारे में भी इसिलिए हो रही देरी

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jan 2024 09:23:01 AM
Rajasthan: Keeping an eye on the Lok Sabha elections, BJP is making every move, first the ministers and now there is delay in distribution of departments also.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान को सीएम मिल गया औ अब मंत्री भी मिल गए। भले ही दोनों कामों को पूरा करने में पार्टी ने पूरा एक महीने का समय लगा दिया। लेकिन अब एक बार फिर से इंतजार बढ़ रहा है और वो है मंत्रियों के विभागों का। जी हां मंत्रियों को शपथ लिए पांच दिन हो गए है, लेकिन अभी उन्हें विभाग नहीं मिले है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व राजस्थान की सियासत पर नजर रखे हुए है और उसका कारण यह है की आने वालेे दिनों में लोकसभा चुनाव होने है और बीजेपी के हर फैसले में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर छिपी रणनीति दिखाई दे रही है। 

पार्टी ने यहां मंत्रियों की शपथ भी पूरे सोच समझ के दिलाई है। पार्टी ने यहां भजनलाल शर्मा की टीम में चार जाट, तीन राजपूत, दो ब्राह्मण, तीन-तीन अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के साथ-साथ गुर्जर, सिख, पटेल, माली, वैश्य, धाकड़, बिश्नोई, कुमावत और रावत समाज को साधने की कोशिश की है। ऐसे में पार्टी अब विभागों को बंटवारा भी इसी आधार पर करेगी की किसी समाज को ये नहीं लगेगी उनके मंत्री के पास हल्का विभाग है। 

pc- bjp.org/hi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.