Rajasthan: इस महीने हो सकता है मोदी कैबिनेट का विस्तार, राजस्थान से इन सांसदों को मिलेगा मंत्री बनने का मौका!

Samachar Jagat | Saturday, 17 Jun 2023 08:34:53 AM
Rajasthan: Modi cabinet may be expanded this month, these MPs from Rajasthan will get a chance to become ministers!

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अभी 5 महीने का समय है और उसके पहले मोदी अपने कैबिनेट में फेरबदल करने की पूरी तैयारी में है। इस फेरबदल के कई मायने है इनमें पहला ये की मोदी अपनी कैबिनेट में राजस्थान को महत्व देने जा रहे और वो कई सांसदों को मंत्री बना सकते है। जिससे की वो चुनावों में जातिय समीकरण को साध सकें और पार्टी को उसका फायदा हो सके। 

वैसे मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुछ लोकसभा और एक से दो राज्यसभा सांसदों को भी इसमें मौका मिल सकता है। खबरों की माने तो इसमें राजपूत, जाट, ब्राह्मण, आदिवासी, दलित चेहरों को साधने की पूरी कोशिश की जा रही है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस महीने के अंत तक ये फैसला हो जाएगा। 

दलित और आदिवासी वोटर्स को साधने के लिए दौसा की सांसद जसकौर मीणा, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा और बांसवाड़ा-डूंगरपुर के सांसद कनकमल कटारा के नाम की चर्चा है। इनमें से किसी एक को जगह मिलना तय है। वहीं ब्राह्मण वोटर्स को साधने के लिए राज्यसभा सांसद घनश्याम तिवाड़ी का भी नंबर लग सकता है। राजपूत और महिला वोटर्स के लिए सांसद दीया कुमारी को मौका दिया जा सकता है। जाट वोटर्स के लिए भागीरथ चौधरी और सुमेधानंद सरस्वती को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

pc- zee news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.