Rajasthan: आज या कल में जारी हो सकती है BJP प्रत्याशियों की पहली लिस्ट! दो दर्जन उम्मीदवारों के नामों का होगा ऐलान

Samachar Jagat | Wednesday, 27 Sep 2023 08:50:34 AM
Rajasthan: The first list of BJP candidates may be released today or tomorrow! Names of two dozen candidates will be announced

इंटरनेट डेस्क। इस साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने है और इन राज्यों में शामिल मध्य प्रदेश में भाजपा ने उम्मीदवारों की अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इसके साथ ही राजस्थान में भी विधानसभा चुनाव होने और यहां भी लिस्ट कभी भी जारी हो सकती है। खबरें है की राजस्थान में पार्टी ने दो दर्जन विधानसभा से अधिक सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन नामों पर प्रदेश कोर कमेटी में बनी सहमति के बाद पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने भी सहमति जताई है। खबरों की माने तो भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची में अधिकांश उन सीटों को शामिल किया है जिस पर उसकी स्थिति मजबूत है। साथ ही करीब पांच से छह सबसे कमजोर मानी जाने वाली सीटों पर भी प्रत्याशियों के नाम पहली सूची में जारी हो सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो भाजपा के राष्ट्रीय नेतृत्व ने कोर कमेटी में शामिल नेताओं से 65 सीटों पर संभावित प्रत्याशियों के नामों की सूची मांगी थी। इन नेताओं ने अपनी-अपनी सूची नेतृत्व को सौंपी थी। इनमें से दो दर्जन सीटों पर सभी नेताओं के बीच एक नाम पर सहमति बन चुकी है।

PC- britannica.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.