Rajasthan: छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश का फार्मूला राजस्थान में भी लागू, दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को बनाया गया डिप्टी सीएम

Samachar Jagat | Wednesday, 13 Dec 2023 09:35:51 AM
Rajasthan: The formula of Chhattisgarh, Madhya Pradesh is also applicable in Rajasthan, Diya Kumari and Prem Chand Bairwa were made Deputy CMs.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में पिछले 10 दिनों से चल रहा मुख्यमंत्री का सस्पेंस खत्म हो गया है और वो भी ऐसे नाम के साथ जो पहली बार विधायक बना और पहली ही बार में सीएम भी। जी हां सांगानेर के विधायक भजन लाल शर्मा को राजस्थान का नया सीएम चुना गया है और उनके साथ ही पार्टी ने प्रदेश को दो डिप्टी सीएम भी दिए है।  

मीडिया रिपोटर्स की माने तो भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले ही भजन लाल शर्मा का नाम तय हो चुका था।  इसके अलावा दिया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है। तीन राज्यों के सीएम का ऐलान करने के बाद अब मध्य प्रदेश से शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ से रमन सिंह का दौर खत्म हो गया है।

बता दें की राजस्थान को मिले सीएम और दोनों डिप्टी सीएम जयपुर जिले से ही आते है और तीनों जयपुर जिले की विधानसभा सीटों से आते है। भजनलाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक हैं, उन्होंने हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से हराया था।

pc- aaj tak



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.