Rajasthan: मोदी के सबसे भरोसेमंद और काबिल अफसरों में से एक हैं राजस्थान के नए मुख्य सचिव

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jan 2024 09:43:17 AM
Rajasthan: The new Chief Secretary of Rajasthan is one of Modi's most trusted and capable officers.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस समय सबकुछ बदल गया है। सरकार बदल गई है, सीएम बदल गए है, मुख्य सचिव से लेकर डीजीपी भी बदल गए है। ऐसे में अब ये बदलाव और भी बढ़ेगा। प्रशासनिक फेरबदल होगा। लेकिन अब राजस्थान के प्रशासन को नए बॉस मिल गए है। जी हां राजस्थान को नए मुख्यसचिव मिल गए है और उनका नाम है सुधांश पंत।

बता दें की 1991 बैच के आईएएस अफसर सुधांश पंत को प्रदेश का नया मुख्य सचिव बनाया है। पंत ने सोमवार 1 जनवरी को सचिवालय पहुंचकर पदभार भी ग्रहण कर लिया। अक्टूबर 2022 में केंद्र सरकार में प्रतिनियुक्ति पर गए सुधांश पंत को 30 दिसंबर को वापस राजस्थान भेजा गया है।
पीएम मोदी के है पसंदीदा अफसर

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मई 2014 में मोदी पहली बार देश के प्रधानमंत्री बने। सितंबर 2014 में सुधांश पंत केंद्र में प्रतिनियुक्ति पर गए और चार साल तक फार्मास्यूटिकल्स विभाग में संयुक्त सचिव रहे। एक साल के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में लगा दिया गया। अप्रैल 2022 में राजस्थान लौटे लेकिन गहलोत सरकार के मंत्रियों के साथ उनका तालमेल नहीं बैठा। दिसंबर 2022 में पंत ने फिर से केंद्र में प्रतिनियुक्ति के लिए आवेदन किया और तुरंत अनुमति मिल गई। जून 2023 में पीएम मोदी ने उन्हें चिकित्सा और स्वास्थ्य मंत्रालय में सचिव बनाया। बताया जाता है की पंत पीएम मोदी के सबसे भरोसेमंद और काबिल अफसरों में से एक हैं। 

pc- bhaskar

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.