Rajasthan: कौन है अनीता भदेल जिनका नाम अचानक आया सीएम की रेस में? फिट बैठ रही है भाजपा के फॉर्मूले में

Samachar Jagat | Tuesday, 12 Dec 2023 12:45:32 PM
Rajasthan: Who is Anita Bhadel, whose name suddenly appeared in the CM race? Fits into BJP's formula

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में आज सीएम का फैसला हो जाएगा। ऐसे में सीएम कौन होगा ये भी पता चल जाएगा। लेकिन छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सीएम को लेकर जो चौंकाने वाले नाम सामने आए है, ऐसे में एक ऐसा ही नाम राजस्थान में भी सामने आ रहा है जो सीएम बनाया जा सकता है और ये एक महिला विधायक है। 

जी हां यह नाम राजस्थान से बाहर शायद कम लोगों ने सुना हो। लेकिप एससी समुदाय से आने वाली भाजपा विधायक अनिता भदेल का नाम भी अब सीएम की रेस में जुड़ चुका है। बता दें की इनका परिवार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़ा रहा है। ऐसे मे छत्तीसगढ़ में आदिवासी चेहरा, एमपी में यादव सीएम के बाद राजस्थान में भाजपा वसुंधरा राजे की जगह सीएम पद के लिए इन्हें चुन सकती है और यह महिलाओं के लिए एक बड़ा संदेश होगा। 

कौन है अनिता भदेल
बता दें की अजमेर दक्षिण विधानसभा सीट से अनिता भदेल विधायक है और हाल ही में उन्होंने जीत भी दर्ज की है। भदेल को इसी साल राजस्थान के 200 विधायकों में सर्वश्रेष्ठ विधायक घोषित किया गया था। बता दें की भदेल पांच बार की सीएम है और साफ छवी की नेता है। पिछले 24 घंटों में इनका नाम सोशल मीडिया पर भी अचानक चर्चा में आ गया है। ऐसे में देखा जाएगा की शाम को किसे मौका मिलता है और किसे नहीं। 

pc- jagran
 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.