Rajasthan: राजस्थान में OPS चालू रहेगी या फिर होगी बंद, आज होगा फैसला! वित्त मंत्री ले सकती है....

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jan 2024 10:06:26 AM
Rajasthan: Will OPS continue in Rajasthan or will it be closed, decision will be taken today! Finance Minister can take...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सरकार बदली और मुखिया बदला, उसके साथ ही नई सरकार और नए सीएम भजनलाल ने कांग्रेस की कई योजनाओं को बंद करने, फैसले बदलने का काम किया है। ऐसे में भजनलाल सरकार ओपीएस को लेकर भी जल्द ही कोई फैसला ले सकती है। हालांकि चर्चा तो यह है की राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना बंद हो सकती है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो ओपीएस के बारे में वित्त मंत्री दीया कुमारी ही सरकार का दृष्टिकोण साफ करेगी। विधानसभा में आज दीया कुमारी जवाब दे सकती है। बता दें  बीजेपी एनपीएस के पक्ष में रही है। 25 अभ्यर्थियों की सूची जारी की है उसमें एनपीएस का जिक्र है। ओपीएस का नहीं। 

जानकारी के लिए बता दें की राजस्थान में विधानसभा चुनाव के दौरान सरकारी कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन स्कीम लागू रखने का मुद्दा सबसे ज्यादा गर्माया था। राजस्थान की पूर्ववर्ती गहलोत सरकार ने नई पेंशन स्कीम की जगह ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की थी, लेकिन भजनलाल शर्मा सरकार ने नवनियुक्त कार्मिकों के लिए ओपीएस के बजाय दोबारा एनपीएस लागू करने का आदेश जारी किया है।

PC- deccanherald.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.