Rajasthan Elections 2023: आलाकमान का विरोध आखिरकार गहलोत के इन दो खास नेताओं को पड़ा भारी, नहीं मिला टिकट

Samachar Jagat | Monday, 06 Nov 2023 11:34:10 AM
Rajasthan Elections 2023: Opposition from the high command ultimately proved costly for these two special leaders of Gehlot, they did not get tickets.

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपनी अंतिम लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे चर्चित सीट हवामहल है जहां कांग्रेस ने महेश जोशी का टिकट काटकर आरआर तिवारी को टिकट दिया है। इससे पहले इस सीट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। वैसे बता दें की इस सीट से महेश जोशी का विरोध पहले ही हो रहा था और बाकी नुकसान आलाकमान को आंख दिखाकार उन्होंने खुद कर लिया।

बता दें की पिछले साल सितंबर में कांग्रेस आलाकमान का तीन नेताओं ने विरोध किया था जिसमें महेश जोशी, शांति धारीवाल और धर्मेद्र राठौड़ शामिल थे। ऐसे में कांग्रेस आलाकमान ने इन नेताओं में से दो के टिकट तो काट ही दिए जिसमें महेश जोशी और धर्मेद्र राठौड़ शामिल है। ये तीनों ही नेता अशोक गहलोत के बहुत करीब है। 

वहीं अंतिम सूची में शांति धारीवाल टिकट पाने में सफल हो गए वैसे सबसे पहला नाम टिकट कटने में इनका ही था। लेकिन अब धारीवाल पर आलाकमान ने एक बार फिर से विश्वास जताया है उनको टिकट दे दिया है।

pc-  wikipedia.org, patrika



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.