Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आने से आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को किया गया मना, जान ले आप भी कारण...

Samachar Jagat | Tuesday, 19 Dec 2023 09:16:02 AM
Ram Mandir: Advani and Murli Manohar Joshi were refused to attend the Pran Pratistha, you should also know the reason...

इंटरनेट डेस्क। अयोध्या में राम मंदिर बनकर तैयार होने को है और उसके साथ ही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त भी निकल चुका है। देश की बड़ी बड़ी हस्तियों को आमंत्रणपत्र भी बंट चुके है। ऐसे में अब एक बड़ी खबर सामने आई है और वो ये की अयोध्या में राम मंदिर के लिए आंदोलन में आगे रहे भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी इस कार्यक्रम में नहीं आ रहे है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो स्वास्थ्य और उम्र संबंधी के कारणों से अगले महीने होने वाले मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह में ये दोनों ही नेता शामिल नहीं होंगे। मंदिर न्यास ने सोमवार को यह जानकारी दी। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा रही संस्था श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा की कि पूर्व उप प्रधानमंत्री आडवाणी और पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री जोशी स्वास्थ्य और उम्र संबंधी कारणों से समारोह में शामिल नहीं हो सकेंगे। राय ने कहा, “प्राण-प्रतिष्ठा समारोह की सभी तैयारियां 15 जनवरी तक पूरी कर ली जाएंगी। प्राण प्रतिष्ठा के लिए पूजा 16 जनवरी को शुरू होगी जो 22 जनवरी तक जारी रहेगी। चंपतराय ने कहा, आडवाणी और जोशी परिवार के बुजुर्ग हैं और उनकी उम्र को देखते हुए उनसे न आने का अनुरोध किया गया है, जिसे दोनों ने स्वीकार कर लिया है। आडवाणी अब 96 साल के हैं और जोशी अगले महीने 90 साल के हो जाएंगे।

pc- jansatta



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.