Ram Mandir: राम मंदिर के लिए मोरारी बापू बने सबसे बड़े दानदाता, जान ले आप भी पूरी जानकारी

Samachar Jagat | Monday, 22 Jan 2024 09:15:09 AM
Ram Mandir: Morari Bapu became the biggest donor for Ram Mandir, know the complete information

इंटरनेट डेस्क। देश नहीं विदेश में भी भगवान राम की कथा करने के लिए जाने पहचाने जाने वाले मोरारी बापू को हर कोई जानता है। उन्होंने एक बार फिर से साबित कर दिया की वो भगवान राम के बड़े सेवक है। जी हां उन्होेंने राम मंदिर निर्माण के लिए कुल18.6 करोड़ रुपये का दानसेवा किया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इतनी बड़ी सहायता राशि जो भारत में 11.30 करोड़ रुपये, यूके और यूरोप से 3.21 करोड़ रुपये साथ ही अमेरिका, कनाडा तथा कई अन्य देशों से 4.10 करोड़ रुपये के योगदान से इकट्ठी की गई थी। बता दें की एक  इंटरव्यू के दौरान ये बात खुद बापू ने भी कही है। उन्होंनके कहा की अगस्त 2020 में, कोविड-19 के समय में जब गुजरात के पिठोरिया में एक ऑनलाइन कथा हुई थी। उस दौरान मोरारी बापू ने जनता को अपील की थी। उस अपील में मोरारी बापू ने राम मंदिर के निर्माण में योगदान देने की अपनी गहरी इच्छा व्यक्त की,  उसके बदले ये उदार धन इकट्ठा हुआ।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो मोरारी बापू ने बताया कि, हमने मात्र 15 दिनों में राम जन्मभूमि ट्रस्ट को लगभग 11.3 करोड़ रुपये पहले ही सौंप दिए थे। बाकी रकम जो विदेशों से जुटाई गई है उसे आवश्यक क्लियरेंस सर्टिफिकेट दे दिया गया है और इस साल फरवरी में बाकी की रकम भी दे दी जाएगी, जब मैं फरवरी में कथा करूंगा। बता दें की मोरारी बापू इस साल 24 फरवरी से 3 मार्च तक अयोध्या में राम कथा करेंगे।

pc- opindia.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.