Ram Mandir: रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले पीएम ने शुरू किया विशेष अनुष्ठान, 11 दिनों तक करेंगे इन नियमों का पालन

Samachar Jagat | Saturday, 13 Jan 2024 08:29:22 AM
Ram Mandir: PM started special rituals before Ramlala Pran Pratishtha, will follow these rules for 11 days

इंटरनेट डेस्क। 22 जनवरी को होने जा रहे रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए पीएम मोदी ने भी तैयारी शुरू कर दी है। अब पीएम भी 11 दिनों तक पूर्ण रूप से विशेष अनुष्ठान में जुट गए है। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कहा कि ‘अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में केवल 11 दिन ही बचे हैं। मेरा सौभाग्य है कि मैं भी इस पुण्य अवसर का साक्षी बनूंगा।

उन्होंने आगे लिखा प्रभु ने मुझे प्राण प्रतिष्ठा के दौरान, सभी भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करने का निमित्त बनाया है। इसे ध्यान में रखते हुए मैं आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान आरंभ कर रहा हूं। साधु-संतों के अनुसार  इन अनुष्ठान में फर्श पर सोना, जल्दी उठकर भगवान की प्रार्थना करना, जाप और ध्यान करना, शांत रहना, दिन के कुछ समय मौन रहना, कम और केवल सात्विक भोजन करना, धार्मिक ग्रंथ पढ़ना, स्वच्छता बनाए रखना और अपना काम स्वयं करना शामिल है।

पीएम नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले अगले 11 दिनों में इनमें से कई चीजों का पालन कर सकते हैं। वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नासिक के पंचवटी क्षेत्र में गोदावरी के तट पर स्थित श्रीकलाराम मंदिर में प्रार्थना करके अपने अनुष्ठान की शुरुआत की। इस मंदिर का भगवान राम के जीवन में बहुत महत्व है।

pc- news18 hindi

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.