Ram Mandir: 22 जनवरी को इन राज्यों में स्कूल, कॉलेज रहेंगे बंद, सरकारी कार्यालयों में भी रहेगी छुट्टी, जान ले पूरी लिस्ट

Samachar Jagat | Saturday, 20 Jan 2024 09:39:01 AM
Ram Mandir: Schools, colleges will remain closed in these states on January 22, there will be holiday in government offices too, know the complete list.

इंटरनेट डेस्क। 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है और ऐसे मौके पर देश में एक त्योहारी माहौल है। ऐसे में देश के कई राज्यों में अवकाश घोषित हो गए कई राज्यों में आधे दिन की सरकारी छुट्टी रहेगी तो कही पर पूरे दिन की। ऐसे में आज जान लेते है की कहा कहा पर छुट्टी है और स्कूल, कॉलेज के साथ सरकार ऑफिस कहा कहा बंद रहेंगे। 

केंद्र सरकार ने भी केंद्रीय कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है। केंद्र सरकार के अनुसार, अवकाश का फैसला कर्मचारियों की भारी मांग के बाद लिया गया है। 

इन राज्यों में 22 जनवरी को छुट्टी
उत्तर प्रदेश में 22 जनवरी को सभी शैक्षणिक संस्थानों में अवकाश रहेगा।  साथ ही पूरे राज्य में शराब की दुकानें भी बंद रहेंगी। मध्य प्रदेश में सभी सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश रहेगा। छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ के स्कूलों-कॉलेजों में भी 22 जनवरी को छुट्टी रहेगी। साथ ही सरकारी कार्यालयों में आधे दिन का अवकाश रहेगा। हरियाणा में स्कूल-कॉलेज बंद रखने की घोषणा की है। गोवा सरकार ने 22 जनवरी को सभी सरकारी कार्यालयों और स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है। राजस्थान सरकार ने भी 22 जनवरी को आधे दिन के अवकाश की घोषणा की है। उत्तराखंड सरकार ने भी 22 जनवरी को सरकारी कार्यालयों में आधे दिन की छुट्टी घोषित की है।

pc- arthparkash.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.