Kota खुला वि वि का सभागार उपयोग के लिए जिला परिषद को देने का अनुरोध

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2023 05:13:15 PM
Request to give the auditorium of Kota Open University to Zilla Parishad for use

कोटा : राजस्थान में कोटा जिले की सांगोद विधायक भरत सिह कुंदनपुर ने राज्यपाल कलराज मिश्र से वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय के खाली पड़े सभागार को कोटा जिला परिषद के उपयोग के लिए देने का अनुरोध किया है।

मिश्र के कोटा प्रवास के दौरान सिंह की ओर से दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि वर्ष 2015-16 में 65 लाख रुपए की सांसद एवं विधायक क्षेत्र विकास से मिली रकम को विश्वविद्यालय ने दिगंबर जैन भगवान महावीर संस्थान को यह राशि देकर एक समझौता दोनों पक्ष नो किया था, जिसके तहत इस भवन का निर्माण किया गया लेकिन जिन शर्तों पर जैन समाज को यह भवन दिया गया था, उन शर्तों की पूर्ति नहीं करने के कारण समाज ने यह भवन विश्वविद्यालय को सौंप दिया गया है।

सिंह ने कहा कि यह भवन एक बड़ा सभागार है और यह खाली पड़ा हुआ है। उन्होंने जिला परिषद के मुख्य कार्य अधिकारी, जिला प्रमुख और वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के के गोयल के साथ सभागार का अवलोकन किया था और इस बात को महसूस किया था कि इस भवन का उपयोग जिला परिषद की ओर से आयोजित होने वाले बड़े कार्यक्रमों में किया जा सकता है।

सिंह ने राज्यपाल से अनुरोध किया कि चूंकि इस सभागार को बनाने में विधायक एवं सांसद निधि से राशि खर्च हुई है इसलिए विश्वविद्यालय व कोटा जिला परिषद के बीच एक लिखित समझौता किया जाना चाहिए जिसके तहत इस भवन का उपयोग विश्वविद्यालय एवं जिला परिषद दोनों समान रूप से कर सकें।
  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.