S. Jaishankar: विदेश मंत्री जयशंकर तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में बेल्जियम पहुंचे

Samachar Jagat | Tuesday, 16 May 2023 09:49:29 AM
S. Jaishankar: External Affairs Minister Jaishankar reached Belgium in the last leg of his three-nation tour.

लंदन। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश, स्वीडन और बेल्जियम की अपनी तीन देशों की यात्रा के अंतिम चरण में ब्रसेल्स पहुंचने पर सोमवार शाम बेल्जियम के प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर डी क्रू से मुलाकात की।

जयशंकर ने कहा कि उन्होंने बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से डी क्रू को व्यक्तिगत बधाई दी। बैठक में वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल तथा कौशल विकास एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर भी शामिल थे। जयशंकर मंगलवार को होने वाली भारत-यूरोपीय संघ (ईयू) व्यापार और प्रौद्योगिकी परिषद की पहली बैठक के लिए ब्रसेल्स में हैं।

विदेश मंत्री ने ट्विटर पर लिखा, ''अपने सहयोगियों - पीयूष गोयल और राजीव चंद्रशेखर के साथ बेल्जियम के प्रधानमंत्री एलेक्जेंडर डी क्रू से आज मुलाकात करके खुशी हुई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से उन्हें व्यक्तिगत बधाई दी।’’उन्होंने कहा, ''व्यापार और प्रौद्योगिकी सहित दोनों देशों के बढ़ते द्बिपक्षीय सहयोग पर चर्चा की। समकालीन रणनीतिक चिताओं के बारे में भी बात की।’’

जयशंकर स्वीडन के तीन दिवसीय दौरे के बाद बेल्जियम पहुंचे, जहां उन्होंने स्टॉकहोम में भारत त्रिपक्षीय फोरम और यूरोपीय संघ हिद-प्रशांत मंत्री स्तरीय मंच (ईआईपीएमएफ) सहित कई उच्च स्तरीय चर्चाओं में हिस्सा लिया। 

Pc:Bharat Express Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.