School Closer: छात्रों के लिए बड़ी खबर, पहली से 12वीं तक स्कूलों में छुट्टी घोषित, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

Samachar Jagat | Friday, 22 Sep 2023 08:05:58 PM
School Closure: Big news for students, school holiday declared from 1st to 12th, schools will remain closed for so many days

स्कूल की छुट्टी अपडेट: कक्षा 1 से 12वीं तक के स्कूली छात्रों के लिए शुक्रवार को स्कूल की छुट्टी घोषित कर दी गई है। इससे छात्रों को फायदा होगा। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं.

ग्रेटर नोएडा में होने जा रहे उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो और बाइक रेस मोटो जीपी का आयोजन 21 से 25 तक किया जाना है। ऐसे में नोएडा जिले में स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है.

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगे. इस दौरान देश-विदेश से भी लाखों लोग जिले में पहुंचेंगे. इसके बाद विद्यार्थियों को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। इसके लिए शुक्रवार को स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी रहेगी.

22 सितंबर को निजी, सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में छुट्टी

22 सितंबर को निजी, सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों समेत आंगनबाडी केंद्रों में भी छुट्टी की घोषणा की गई है. इस साल कभी बारिश तो कभी किसी और वजह से छात्रों को लगातार स्कूल की छुट्टियां दी गई हैं. इससे विद्यार्थियों को लाभ हुआ है। हालांकि, इस दौरान स्कूली शिक्षा प्रभावित हुई है.


जालंधर में भी स्कूलों में छुट्टी का ऐलान

इधर पंजाब के जालंधर में भी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है. 22 सितंबर को पंजाब के कई स्कूलों में छुट्टियां रहेंगी. जिसका लाभ पहली से 12वीं तक के छात्रों को मिलेगा।

पंजाब के जालंधर से बड़ी खबर सामने आई है. पी.ए.पी. स्थित स्कूल में 22 सितम्बर को छुट्टी घोषित कर दी गई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान का कार्यक्रम पी.ए.पी. में है। जिसके चलते प्रशासन की सलाह पर स्कूलों में छुट्टियां दे दी गई हैं. 22 सितंबर को होने वाली परीक्षा भी स्थगित कर दी गई है. परीक्षा 23 सितंबर को आयोजित की जाएगी.



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.