Kashmir में सुरक्षा बलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया

Samachar Jagat | Thursday, 04 May 2023 11:44:57 AM
Security forces killed two terrorists in Kashmir

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने गुरुवार सुबह आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि 24 घंटे से भी कम समय में कश्मीर में यह दूसरी मुठभेड़ थी। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि बारामूला के वानीगाम क्रीरी क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने के बाद घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरु किया गया।उन्होंने कहा जैसे ही सुरक्षा बलों ने संदिग्ध स्थान की घेराबंदी की, तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, (एडीजीपी) कश्मीर, विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों की पहचान शोपियां जिले के शाकिर माजिद नज़र और हनान अहमद सेह के रूप में हुई, दोनों आतंकवादी संगठन लश्कर से जुड़े हुए थे। उन्होंने कहा कि दोनों आतंकवादी मार्च 2023 में लश्कर में शामिल हुए थे।पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया।

उल्लेखनीय है कि बुधवार को उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो अज्ञात आतंकवादियों को मार गिराया था।

Pc: Dawn



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.