शाह का केजरीवाल पर हमला: इतनी ओछी और नीची राजनीति करने वाला मुख्यमंत्री नहीं देखा

Samachar Jagat | Friday, 07 Feb 2020 12:25:30 PM
Shah's attack on Kejriwal: Never seen a Chief Minister doing such cheap and low politics

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरभवद केजरीवाल पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने राजनीति करने वाले तो बहुत देखे हैं, मगर इतनी ओछी और निम्न स्तरीय राजनीति करने वाला मुख्यमंत्री अपने जीवन में नहीं देखा। दिल्ली विधानसभा के लिए आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को रिठाला के बुध विहार और जनकपुरी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवारों के समर्थन में रैलियों को संबोधित करते हुए शाह ने कहा वह केजरीवाल को कहने आए हैं कि पानी, दिल्ली में स्कूल, बस और सीसीटीवी के लिए कुछ बोलता हूं तो उसके उत्तर में तुरंत ट्वीट कर देते हो तनिक आज भी उनके सवाल के जवाब में ट्वीट कर देना।



loading...

 उन्होंने कहा कि वह केजरीवाल से पूछना चाहते हैं कि भारत माता के टुकड़े करने वाले ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ को जेल में डालने की अनुमति दे रहे हो या नहीं? जरा एक बार दिल्ली की जनता को ये बताइए? गृह मंत्री ने कहा, ‘‘ राजनीति करने वाले तो बहुत देखे हैं,मगर इतनी ओछी और निम्न स्तरीय राजनीति करने वाला मुख्यमंत्री मैंने अपने जीवन में नहीं देखा। शाह ने कहा कि कुछ समय पहले जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय में नारे लगे, ‘भारत तेरे टुकड़े हों एक हजार’। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इन नारे लगाने वालों को उठाकर जेल में डाल दिया, लेकिन ये कहते हैं कि उन्हें वाणी की स्वतंत्रता का अधिकार है।

उन्होंने कहा,‘‘ मोदी के शासन में ये अधिकार सबको है, केजरीवाल आपको भी है, गाली देनी है तो हमें दे दो या हमारी पार्टी को दे दो लेकिन अगर कोई भारत माता के टुकड़े करने की बात करेगा, तो उसे जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ेगा। शर्जील इमाम के वीडियो का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि इस वीडियो में पूर्वोत्तर को भारत से बाहर करने की बात कही जा रही है। शहर की 30 प्रतिशत एक जाति हो जाए तो देश के टुकड़े करने की बात शर्जील इमाम ने की है।

गृह मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को कहकर शर्जील इमाम के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘ मुख्यमंत्री से मैं यह पूछना चाहता हूं कि क्या वह इसे पकडऩे के पक्ष में हैं या नहीं? उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बंगलादेश में धार्मिक प्रताड़ति अल्पसंख्कों के लिए केंद्र सरकार नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) लेकर आई तो केजरीवाल कह रहे हैं कि भाजपा को पाकिस्तानियों की भचता है। इसे लेकर मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए शाह ने कहा,‘‘ शर्म करो केजरीवाल, चुल्लू भर पानी में डूब मरो।

गृह मंत्री ने दिल्ली के मतदाताओं से आठ फरवरी को भाजपा के उम्मीदवारों के पक्ष में वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि वह झुग्गी झोपड़ी वालों को आश्वस्त करना चाहते हैं की मोदी की सरकार जहां झुग्गी वहीं मकान देने का काम करने वाली है। अनधिकृत कालोनियों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि 2015 में केंद्र सरकार ने एक पत्र दिल्ली सरकार को लिखा की 1731 बस्तियों को अधिकृत करने के लिए केंद्र को दे दो। इस पर दिल्ली सरकार ने कहा कि अभी नक्शे बन रहे हैं दो साल लगेंगे, फिर 2017 में मोदी ने पत्र लिखा तभी केजरीवाल की सरकार ने इस मामले में दो साल और लगने की बात कही, लेकिन केंद्र सरकार ने इन कालोनियों में रहने वालों की मुश्किलों को ध्यान में रखते हुए पहल की और नियमित करने का मार्ग प्रशस्त किया। -(एजेंसी)

loading...


 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!




Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.