Sonia Gandhi: सोनिया का रायबरेली की जनता को खत, लिखा- मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही सँभाल लेंगे जैसे अब तक सँभालते आये हैं

Samachar Jagat | Friday, 16 Feb 2024 08:58:11 AM
Sonia Gandhi: Sonia's letter to the people of Rae Bareli, she wrote - Will take care of me and my family in the same way as we have been taking care of them till now.

इंटरनेट डेस्क। सोनिया गांधी के राज्यसभा से नामांकन करते ही अब कांग्रेस की सबसे मजबूत रायबरेली सीट खाली हो चुकी है। ऐसे में कयास हैं की यहां से प्रियंका गांधी मैदान में उतर सकती है। लेकिन उसके पहले सोनिया ने रायबरेली के लोगों को खुला खत लिखा है। उसमें लिखा है मेरा परिवार दिल्ली में अधूरा है। रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर ही पूरा होता है। यह नेह - नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है। 

14 फरवरी को लिखे अपने पत्र में सोनिया ने आगे लिखा रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फीरोज गाँधी जी को यहाँ से जिताकर दिल्ली भेजा। उनके बाद मेरी सास इंदिरा गाँधी जी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।

इसी रौशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी। सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आँचल मेरे लिये फैला दिया। पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती। यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूँ और मैंने इस भरोसे को निभाने की हरदम कोशिश की है।

उन्होंने लिखा की अब स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते मैं अगला लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही सँभाल लेंगे जैसे अब तक सँभालते आये हैं।

pc- ibc24

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.