SpiceJet net loss widens in June quarter: सीएफओ संजीव तनेजा ने दिया इस्तीफा

Samachar Jagat | Thursday, 01 Sep 2022 11:26:09 AM
SpiceJet net loss widens in June quarter: CFO Sanjeev Taneja resigns

स्पाइसजेट ने बुधवार को घोषणा की कि कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी संजीव तनेजा ने बढ़ते घाटे और इन-फ्लाइट दुर्घटनाओं में वृद्धि के कारण इस्तीफा दे दिया है। मार्च में समाप्त तिमाही में एयरलाइन को 458 करोड़ रुपये का  घाटा हुआ था जो एक साल पहले  235.3 करोड़ रुपये था। अप्रैल-जून तिमाही के दौरान शुद्ध घाटा एक साल पहले 729 करोड़ रुपये के मुकाबले 789 करोड़ रुपये था क्योंकि कैरियर का कारोबार रिकॉर्ड उच्च ईंधन कीमतों और रुपये में गिरावट से बुरी तरह प्रभावित हुआ था।
 
एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति में कहा, "रिपोर्ट की गई तिमाही के लिए कुल राजस्व 2,478 करोड़ रुपये था जो पिछले वर्ष की समान तिमाही में 1,266 करोड़ रुपये था।" इसी तुलना अवधि के लिए परिचालन लागत 1,995 करोड़ के विपरीत 3,267 करोड़ थी। जून 2022 को समाप्त तिमाही के लिए 244 करोड़ के नुकसान के विपरीत रिपोर्टिंग तिमाही के लिए EBITDA के आधार पर 379 करोड़ का नुकसान दर्ज किया गया था।
 
स्पाइसजेट के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक अजय सिंह ने कहा कि उद्योग ने हाल ही में सबसे खराब परिचालन वातावरण का अनुभव किया है। जिसने Q3FY2022 में किए गए विकास और पुनर्प्राप्ति में बाधा उत्पन्न की है। "हम अपने भविष्य और हमारी निरंतर वसूली के बारे में आशावादी हैं और हमारी भविष्य की योजनाओं को प्राप्त करने के लिए बोर्ड ने नई पूंजी जारी करना अनिवार्य कर दिया है और कंपनी जल्द ही 200 मिलियन अमरीकी डालर तक की संभावित वृद्धि के लिए निवेश बैंकरों के साथ जुड़ जाएगी।"



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.