Ram Mandir: राम मंदिर उद्घाटन से पहले बड़ा कदम, अब मंदिर की सुरक्षा संभालेगा ये स्पेशल सुरक्षा बल!

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jan 2024 08:23:00 AM
Ram Mandir: Big step before the inauguration of Ram Mandir, now this special security force will handle the security of the temple!

इंटरनेट डेस्क। अयोध्या के भव्य राम मंदिर के उद्घाटन से पहले एक बड़ा फैसला लिया गया है। इस फैसले के अनुसार रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर की सुरक्षा की कमान उत्तर प्रदेश पुलिस के हाथों में होगी और माना जा रहा है कि प्राण प्रतिष्ठा के बाद से पूरी तरह मंदिर परिसर में यूपी पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स को तैनात कर दिया जाएगा।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो उत्तर प्रदेश पुलिस की एक स्पेशल टास्क फोर्स पूरी तरह से अयोध्या में बन रहे राम मंदिर परिसर की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगी। यूपी पुलिस की यह स्पेशल टास्क फोर्स यह जिम्मेदारी सीआरपीएफ से लेगी, जो अब तक सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों पर साइट की सुरक्षा कर रही है।

खबरों की माने तो 1992 में बाबरी ढांचे के विध्वंस के बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार राम जन्मभूमि स्थल पर सीआरपीएफ को तैनात किया गया था। 22 जनवरी को रामलला की ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह की तारीख तय की गई है। ऐसे में माना जा रहा है कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से यूपी स्पेशल सुरक्षा बल मंदिर में सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगा।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.