भविष्य में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं ये तीन नेता, ये हैं प्रबल दावेदार

Samachar Jagat | Wednesday, 20 May 2020 01:42:42 PM
These three leaders can become the Prime Minister of the country in future

इंटरनेट डेस्क। अपने कार्यों के कारण देश में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। उन्हीं के  नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी पिछले दो लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल कर चुकी है। भारत में इस समय कई राजनेता है जो भविष्य में देश के प्रधानमंत्री के पद पर काबिज होने की योग्यता रखते हैं।    

मोदी सरकार अब दे सकती है ये मंजूरी, इन्हें मिलेगा बड़ा फायदा

इसमें पहला नाम पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का है। अगले लोकसभा चुनाव में यदि कांग्रेस को बहुमत मिलता तो राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनाए जा सकते हैं। राहुल गांधी अब देश के दिग्गज नेताओं में शूमार हो चुकी हैं। 

इस सूची में दूसरा नाम आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल है। केजरीवाल ने दिल्ली में लगातार तीन विधानसभा चुनावों में जीत हासिल की है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एक साल के लिए डब्ल्यूएचओ में भारत को मिलेगी ये बड़ी जिम्मेदारी 

वहीं तीसरा नाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का है। गोरखपुर के पूर्व सांसद योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। वह अब मोदी के बाद भाजपा के दूसरे लोकप्रिय चेहरा बनते जा रहे हैं। 
 



 
loading...

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.