UAE Golden Visa Rule: बिना कोई पैसा लगाए मिलेगा यूएई गोल्डन वीज़ा, जानें किसे और कैसे मिलेगी यह सुविधा

Samachar Jagat | Saturday, 16 Sep 2023 03:14:51 PM
UAE Golden Visa Rule: UAE Golden Visa will be available without investing any money, know who will get this facility and how

यूएई गोल्डन वीजा नियम: यूएई एक बेहद खूबसूरत देश है, जहां लोग छुट्टियां बिताने जाते हैं। यहां जाने के लिए वीजा और पासपोर्ट की जरूरत होती है, लेकिन कुछ लोगों को यहां बिना पैसे के भी गोल्डन वीजा मिल जाता है।

देश की कई मशहूर हस्तियों को यूएई का गोल्डन वीजा मिल चुका है। इसमें शाहरुख खान, रणवीर सिंह, संजय दत्त, वरुण धवन, सोनू सूद और सुनील शेट्टी शामिल हैं। अगर आप भी यहां गोल्डन वीजा पाना चाहते हैं तो बिना कोई पैसा लगाए इसे पा सकते हैं। बड़ी मात्रा में पूंजी वाले किसी भी व्यक्ति के लिए रियल एस्टेट संपत्तियों में निवेश या स्वामित्व करके यूएई गोल्डन वीज़ा प्राप्त करना संभव है। हालाँकि, निवेशकों और व्यापारियों के अलावा, यूएई गोल्डन वीज़ा विदेशियों के लिए भी बिना किसी निवेश के उपलब्ध है।

यूएई ने पांच या दस साल की निवासी वीज़ा प्रणाली लागू की है, जिसमें निवेशकों, उद्यमियों और विशेष प्रतिभाओं सहित कई श्रेणियों को सशर्त गोल्डन वीज़ा दिए जाते हैं। यह प्रणाली संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों, विदेशी प्रवासियों और उनके परिवारों को लंबे समय तक संयुक्त अरब अमीरात में रहने की अनुमति देती है जो देश में काम करना, रहना और अध्ययन करना चाहते हैं। वहीं, व्यापारियों और कारोबारियों के लिए 51 फीसदी निवेश जरूरी है.


जबकि सांस्कृतिक एवं रचनात्मक क्षेत्र के लोगों को आवास उपलब्ध कराने के लिए संस्कृति एवं युवा मंत्रालय की अनुशंसा की आवश्यकता होती है. यूएई सरकार की मंजूरी के बाद ही इन लोगों को रहने की अनुमति दी जाती है। इसके अलावा, प्रतिभाओं में डॉक्टर, वैज्ञानिक, संस्कृति और कला के रचनात्मक लोग, आविष्कारक, अधिकारी, वैज्ञानिक क्षेत्रों के विशेषज्ञ, एथलीट, डॉक्टरेट डिग्री धारक, इंजीनियर और अन्य शामिल हैं।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.