Sharad Pawar: एनसीपी शरद पवार गुट को मिला नया चुनाव चिन्ह, अब 'तुतारी' के साथ मैदान में उतरेगी पार्टी

Samachar Jagat | Friday, 23 Feb 2024 08:42:16 AM
Sharad Pawar: NCP Sharad Pawar faction gets new election symbol, now party will contest with 'Tutari'

इंटरनेट डेस्क। महाराष्ट्र में एनसीपी में हुई दो फाड़ के बाद लोकसभा चुनाव से पहले एनसीपी शरद पवार गुट को चुनाव आयोग की ओर से नया चुनाव चिह्न मिल गया है। अब लोकसभा चुनावों में पार्टी इस नए चुनाव चिन्ह के साथ ही मैदान में उतरेगी। बता दें की एनसीपी शरद पवार गुट को नए सिंबल में एक व्यक्ति को तुरहा बजाते हुए देखा जा रहा है।

मराठी भाषा में इसे तुतारी कहा जाता है। वहीं आयोग की ओर से मिले नए सिंबल पर पार्टी की ओर से कहा गया है कि ये हमारे लिए गर्व की बात है। पार्टी की ओर से कहा गया है, महाराष्ट्र के इतिहास में दिल्ली की गद्दी के कान खड़े करने वाले छत्रपति शिव राय का शौर्य आज राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी - शरद चंद्र पवार के लिए गौरव का विषय है।

आगे लिखा गया हैं महाराष्ट्र के आदर्श, फुले, शाहू, अम्बेडकर, छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रगतिशील विचारों के साथ, यह तुतारी शरद पवार के साथ दिल्ली के सिंहासन को हिलाने के लिए एक बार फिर से बिगुल बजाने के लिए तैयार है। इससे पहले शरद गुट को चुनाव चिह्न के रूप में वटवृक्ष मिला था, जिसको लेकर विश्व हिंदू परिषद ने आपत्ति जताई थी। वीएचपी का कहना है कि वटवृक्ष उनके संगठन का रजिस्टर्ड सिंबल है।

pc-jansatta, punjabkesari.in

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.