मौसम रिपोर्ट: बारिश का अलर्ट: अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 21 Sep 2023 02:30:36 PM
Weather Report: Rain Alert: Heavy rain expected for next 5 days, Meteorological Department issues orange alert

मौसम रिपोर्ट 21 सितंबर: भारत मौसम विज्ञान विभाग (सी) ने अगले पांच दिनों तक देश के कई इलाकों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के मुताबिक, महाराष्ट्र, गुजरात और ओडिशा समेत कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना है. उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती उत्तरी ओडिशा तटों पर कम दबाव का क्षेत्र बनने से अगले पांच दिनों के दौरान पूर्व और आसपास के मध्य भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।

आईएमडी के मुताबिक, अगले पांच दिनों के दौरान देश के बाकी हिस्सों में छिटपुट से लेकर हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने संभावित भारी बारिश को देखते हुए ओडिशा के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

पूर्वी भारत: आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, 21-22 सितंबर को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा और झारखंड में गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 21 सितंबर को ओडिशा और 21-22 सितंबर को पश्चिम बंगाल और सिक्किम में बहुत भारी बारिश का अनुमान है. 21-23 सितंबर को बिहार के कुछ हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ बारिश की संभावना है. अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में 22-24 सितंबर के बीच बारिश की संभावना है.

पूर्वोत्तर भारत: 20-23 सितंबर के बीच अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड और मणिपुर में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।


मध्य भारत: 20-23 सितंबर तक छत्तीसगढ़, पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ और पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। आईएमडी ने कहा कि 21 सितंबर को छत्तीसगढ़ में बहुत भारी बारिश की संभावना है.

दक्षिण भारत: केरल, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। केरल में 20-21 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है. तमिलनाडु में 21-22 सितंबर को बारिश की संभावना है.

उत्तर पश्चिम भारत: 22 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.