Weather Update: 9 मई से नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, देश के इन राज्यों में खराब रहेगा मौसम, राजस्थान के लिए भी जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 07 May 2024 08:15:49 AM
Weather Update: New Western Disturbance will be active from May 9, weather will be bad in these states of the country, this alert issued for Rajasthan also

इंटरनेट डेस्क। देश के कई राज्यों में लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। अब मौसम को लेकर नया अलर्ट जारी हुआ है। देश के लोगों को एक फिर से नए एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण गर्मी से राहत मिलने की संभावना है। इसके प्रभाव से राजस्थान सहित कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, अब एक नया पश्चिमी विक्षोभ 9 मई से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में सक्रिय हो सकता है। इसके कारण 09 से 12 मई के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में मौसम खराब रहने की आशंका है। देश के इन तीनों ही प्रदेशों में गरज चमक और तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक बारिश हो सकती है। इन राज्यों में  30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चल सकती हैं। 

9 से 12 मई के दौरान प्रदेश में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में 9 से 12 मई के दौरान हल्की से मध्यम बारिश होने की उम्मीद है। ऐसा होने से प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी। प्रदेश में आगामी 3 से 4 दिनों के दौरान 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे स्पीड से हवाएं चल सकती है। 

राजस्थान के इन क्षेत्रों में चल सकती है लू
प्रदेश के राजस्थान के कुछ इलाकों में मौसम विभाग की ओर से लू चलने की चेतावनी भी जारी की गई है। पश्चिमी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में 7 से 10 मई के दौरान जबकि पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में  08 से 10 मई के दौरान लू चल सकती है।  

PC: livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.