Weather Update: राजस्थान के कई जिलों में बारिश के साथ ओलावृष्टि, जयपुर में भी बरसे मेघ, आज यहां होगी बारिश

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Feb 2024 08:22:03 AM
Weather Update: Rain and hailstorm in many districts of Rajasthan, clouds rained late in Jaipur too, it will rain here today

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में एक बार फिर से मौसम बदल गया हैं और इसके साथ ही प्रदेश में कई जगहों पर बारिश के साथ ओले भी गिरे है। राजधानी जयपुर में भी दिनभर की तेज धूप के बाद शाम को मौसम बदला और रात होते होते बारिश शुरू हो गई। लगभगर 10 मिनट की बारिश के बाद शहर के कई क्षेत्रों में बिजली भी चली गई।

इधर प्रदेश के चूरू में भी मौसम का अजीबो-गरीब मिजाज देखने को मिला है, जहां पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के बाद पूरे जिले में 40 से 45 किमी प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवाएं चली और देर रात चूरू, रतनगढ़,राजलदेसर में मेघ गर्जनाओं के साथ रिमझिम बारिश हुई। वहीं सुजानगढ में झमा-झम बारिश के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे।

वहीं मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के अनुसार सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। इसके कारण जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने तथा राज्य के उत्तरी भागों में हल्की बारिश या बूंदा-बांदी होने की प्रबल सम्भावनाएं हैं। वहीं आज राज्य के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने और केवल भरतपुर संभाग में हल्की बारिश की संभावना है।

pc- jantaserishta.com

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.