Weather Update: मानसून की विदाई के बीच आज राजस्थान के कई जिलों में हो सकती हैं बारिश

Samachar Jagat | Monday, 02 Oct 2023 07:52:56 AM
Weather Update: There may be rain in many districts of Rajasthan today amid the departure of monsoon.

इंटरनेट डेस्क। अक्टूबर माह शुरू हो चुका है और एक तरह से ये मान लीजिए की ग्रामीण  इलाकों में सर्दी के मौसम की शुरूआत हो चुकी है। सुबह और शाम के समय यहां हल्की सर्दी का अहसास आपको हो जाएगा। इसी बीच लगभग राजस्थान से मानसून की विदाई पूरे तरीके से हो चुकी है। लेकिन इसी बीच बारिश का आज यानी 2 अक्टूबर को बारिश देखने को मिल सकती है। 

मौसम विभाग की माने तो 2 अक्टूबर को एक नया सिस्टम एक्टिव होने की संभावना है। जिस वजह से राजस्थान के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं मानसून की विदाई के साथ ही राजस्थान का मौसम अब लगातार शुष्क होता जा रहा है। ठंड ने राजस्थान में दस्तक दे दी है।

मौसम विज्ञानियों का मानना है कि राजस्थान से दक्षिण-पश्चिम मानसून की वापसी का दौर लगातार जारी है। ऐसे में अब कुछ दिन बारिश के आसार नहीं हैं। अब रातें ठंडी हो रही हैं। सुबह का मौसम भी कुछ कुछ ठंडा हो रहा है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम राजस्थान के कई जिलों से मानसून वापसी कर चुका है। बाकी राजस्थान के कुछ हिस्सों में अगले 2 से 3 दिन में इसकी वापसी के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं। 

pc-  ibc24



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.